खोज

क्रोएशिया बनाम इटली, यूरो 2024: ग्रुप बी मैच से प्रमुख बातें

जून 25 विवेक शर्मा 0 टिप्पणि

यूरो 2024 के ग्रुप बी मैच: क्रोएशिया बनाम इटली

फुटबॉल प्रेमियों की निगाहें यूरोपियन चैंपियनशिप 2024 के ग्रुप बी के निर्णायक मुकाबले पर टिकी हुई हैं, जिसमें क्रोएशिया और इटली भिड़ रहे हैं। यह मैच न केवल दो टीमों के चैंपियनशिप में बने रहने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि इसे देखकर लगता है कि यह ग्रुप में स्थिति को भी निर्णायक रूप से निर्धारित करेगा।

स्पैलेटी का जोखिम भरा निर्णय

स्पैलेटी का जोखिम भरा निर्णय

मैच की शुरुआत से पहले ही इटली के कोच लूसियानो स्पैलेटी का खिलाड़ियों का चयन चर्चा का विषय बन गया। टीम के प्रमुख खिलाड़ी फेडेरिको किएसा, जिन्होंने पिछले यूरो 2020 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्हें शुरुआती लाइनअप से बाहर रखा गया। इसका मुख्य कारण यह माना जा रहा है कि किएसा इस बार के टूर्नामेंट में फॉर्म में नहीं हैं। प्रति दो मैचों में किए गए कुल चार शॉट्स में से कोई भी गोल के निशाने पर नहीं था। उनकी पासिंग सटीकता मात्र 68% है, जो टीम के बाकी खिलाड़ियों की तुलना में बहुत कम है। ये भी कारण हो सकता है कि स्पैलेटी ने इस महत्वपूर्ण मैच में उन्हें बाहर रखने का फैसला किया।

गियानलुका स्कैमैका का बेंच पर रहना

गियानलुका स्कैमैका का बेंच पर रहना

फेडेरिको किएसा के अलावा, एक और प्रमुख खिलाड़ी गियानलुका स्कैमैका को भी बेंच पर बिठाया गया। उनकी जगह मैटेओ रेटेगुई और जियाकॉमो रास्पादोरी ने शुरुआती ग्यारह में जगह बनाई। इसे भी कोच स्पैलेटी का एक जोखिम भरा निर्णय माना जा रहा है, क्योंकि ये मैच दोनों टीमों के लिए विजयी होना अनिवार्य है।

कठिन परिस्थितियों में खेलना

कठिन परिस्थितियों में खेलना

इस ग्रुप बी मैच की महत्वपूर्णता इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि दोनों टीमों की स्थितियां अब तक बहुत अच्छी नहीं रही हैं। क्रोएशिया और इटली दोनों के लिए ही यह मैच टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। अगर दोनों ही टीमों को विजयी नहीं मिलती है, तो यह उनकी टूर्नामेंट में भूमिका को निर्णायक रूप से कम कर सकती है।

यूरो 2024 में आगे की रणनीति

यूरो 2024 के आगे के मैचों के लिए ये मुकाबला निर्णायक हो सकता है। अगर इस मैच में इटली या क्रोएशिया को जीत हासिल होती है, तो इसका असर उनके आगामी मैचों और पूरी टूर्नामेंट की रणनीति पर पड़ सकता है।

यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि लूसियानो स्पैलेटी का जोखिम भरा यह निर्णय मैच के परिणामों को किस दिशा में ले जाता है। फेडेरिको किएसा को शुरुआती लाइनअप से बाहर रखने का निर्णय क्या टीम के सेल्फ-बैलेंस और आत्मविश्वास को बढ़ाएगा, या यह निर्णय इटली के लिए भारी पड़ेगा, यह तो मैच के बाद ही पता चलेगा।

विवेक शर्मा

विवेक शर्मा (लेखक )

मैं एक अनुभवी पत्रकार हूं जो रोज़मर्रा के समाचारों पर लेखन करता हूं। मेरे लेख भारतीय दैनिक समाचारों पर गहन विश्लेषण प्रदान करते हैं। मैंने विभिन्न समाचार पत्र और ऑनलाइन प्लेटफार्म के लिए काम किया है। मेरा उद्देश्य पाठकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है।

अपनी टिप्पणी टाइप करें

आपका ई-मेल पता सुरक्षित है. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं (*)