खोज

नवीन पटनायक की बिगड़ती सेहत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताई चिंता: 'शक्तिशाली लॉबी' हो सकती है जिम्मेदार

मई 29 विवेक शर्मा 0 टिप्पणि

प्रधानमंत्री मोदी ने उठाए सवाल

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की गिरती सेहत को लेकर गंभीर चिंता जताई। बारिपदा में एक सभा को संबोधित करते हुए, मोदी ने इशारा किया कि संभवतः एक शक्तिशाली लॉबी इस स्थिति के पीछे हो सकती है। उन्होंने कहा कि उनके पास नवीन पटनायक के निकट संबंधियों से मिली जानकारी है जो इसी दिशा में संकेत दे रही है।

वी के पांडियन पर संकेत

मोदी ने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन उनके बयान से यह साफ था कि उनका इशारा पटनायक के विश्वासपात्र और पूर्व IAS अधिकारी वी के पांडियन की ओर था। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद इस मामले की गहन जाँच होगी।

सरकार बनने पर जांच का वादा

सरकार बनने पर जांच का वादा

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे बताया कि ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने पर इस मामले के सभी पहलुओं की जांच के लिए एक विशेष समिति का गठन किया जाएगा। यह समिति नवीन पटनायक की गिरती सेहत के कारणों का पता लगाएगी। मोदी का यह बयान आगामी 10 जून को होने वाले चुनावों के मद्देनजर आया है।

रैली में जनसंपर्क

प्रधानमंत्री मोदी ने बारिपदा के अलावा बालासोर और केंद्रपाड़ा में भी रैलियां कीं। इन रैलियों में मोदी ने जनता के फैसले की प्रशंसा की और कहा कि ओडिशा के लोग अब बीजेडी के 25 साल के शासन को खत्म करना चाह रहे हैं।

रैली में मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के चुनाव का भी उल्लेख किया जो मायूरभंज जिले की निवासी हैं। उन्होंने कहा कि यह चुनाव ओडिशा के लिए ऐतिहासिक है और इससे ओडिशा का गौरव बढ़ा है।

चुनाव का दौर

चुनाव का दौर

ओडिशा में बीजेपी आगामी चुनावों में बीजेडी को सत्ता से बाहर करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। मोदी की रैलियों से यह साफ है कि बीजेपी इस बार पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतरी है और वह बीजेडी के 25 साल के शासन को समाप्त करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

मोदी का यह संकल्प और बयान आगामी चुनावों में भाजपा के पक्ष में जनमत को प्रभावित कर सकता है। अब देखना यह है कि क्या बीजेपी वाकई अपने वादे पर खरा उतर पाती है और नवीन पटनायक की गिरती सेहत की सच्चाई सामने ला पाती है।

विवेक शर्मा

विवेक शर्मा (लेखक )

मैं एक अनुभवी पत्रकार हूं जो रोज़मर्रा के समाचारों पर लेखन करता हूं। मेरे लेख भारतीय दैनिक समाचारों पर गहन विश्लेषण प्रदान करते हैं। मैंने विभिन्न समाचार पत्र और ऑनलाइन प्लेटफार्म के लिए काम किया है। मेरा उद्देश्य पाठकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है।

अपनी टिप्पणी टाइप करें

आपका ई-मेल पता सुरक्षित है. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं (*)