खोज

पीएसजी ने शानदार जीत से फ्रेंच कप के साथ घरेलू ट्रेबल किया अपने नाम

मई 26 विवेक शर्मा 0 टिप्पणि

पीएसजी ने फ्रेंच कप जीत कर रचा इतिहास

पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) ने एक और यादगार मुकाबले में लियोन को 2-1 से हराकर फ्रेंच कप का खिताब अपने नाम कर लिया। यह मुकाबला लिली के स्टेड पियरे-मौरोय में खेला गया, जिसमें पीएसजी की जीत के साथ ही उन्होंने घरेलू ट्रेबल भी हासिल कर लिया। यह पीएसजी का 15वां फ्रेंच कप खिताब है और पहला खिताब 2021 के बाद।

पहला हाफ: दमदार शुरुआत

मुकाबले की शुरुआत से ही पीएसजी ने आक्रामक खेल दिखाते हुए विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। मैच के 23वें मिनट में उस्मान डेम्बेले ने नूनो मेंडेस के क्रॉस पर हेडर मारकर पहला गोल दागा, जिससे पीएसजी ने 1-0 की बढ़त हासिल की। डेम्बेले का यह गोल उनकी तेजतर्रार खेल शैली का परिचायक था। जल्द ही, मैच के 35वें मिनट में फैबियन रूइज ने कोने से मिले मौके को बेहतरीन स्ट्राइक में बदलकर स्कोर 2-0 कर दिया।

दूसरा हाफ: लियोन का संघर्ष

दूसरे हाफ में लियोन ने कोशिशें तेज कर दीं और 60वें मिनट में जैक ओ'ब्रायन ने एक जोरदार हेडर मारकर गोल कर दिया। यह गोल दर्शकों के बीच उत्साह भर दिया और मैच में रोमांच बढ़ा दिया। इसके बाद लियोन ने बराबरी के लिए जोर लगाया, लेकिन पीएसजी के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुमा ने कुछ शानदार बचाव किए और लियोन को बराबरी का मौका नहीं मिला।

किलियन एम्बाप्पे का विदाई मैच

इस मुकाबले की सबसे बड़ी कथा यह रही कि यह किलियन एम्बाप्पे का पीएसजी के लिए अंतिम मैच था। एम्बाप्पे ने पीएसजी के लिए कुल 308 मैच खेले और 256 गोल किए। उनका योगदान हमेशा याद किया जाएगा और वे क्लब के महानतम खिलाड़ियों में से एक माने जाएंगे।

हिंसा का साया

मुकाबले से पहले, पीएसजी और लियोन के समर्थकों के बीच हाईवे पर हिंसक झड़पें हुईं, जिससे माहौल थोड़ा तनावपूर्ण हो गया था। हालाँकि, पुलिस ने स्थिति को काबू में कर लिया और मैच को शांति पूर्ण तरीके से आयोजित किया गया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने इस हिंसा की निंदा की।

पीएसजी का सम्मान और भविष्य

पीएसजी का सम्मान और भविष्य

इस ऐतिहासिक जीत के साथ, पीएसजी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे फ्रांसीसी फुटबॉल के सबसे बड़े अभिनेता हैं। उन्होंने अपने समर्थकों को महान गर्व और खुशी दी। अब क्लब की निगाहें भविष्य पर हैं, जहां नई चुनौतियाँ और संभावनाएं उनका इंतज़ार कर रही हैं।

विवेक शर्मा

विवेक शर्मा (लेखक )

मैं एक अनुभवी पत्रकार हूं जो रोज़मर्रा के समाचारों पर लेखन करता हूं। मेरे लेख भारतीय दैनिक समाचारों पर गहन विश्लेषण प्रदान करते हैं। मैंने विभिन्न समाचार पत्र और ऑनलाइन प्लेटफार्म के लिए काम किया है। मेरा उद्देश्य पाठकों को सही और सटीक जानकारी प्रदान करना है।

अपनी टिप्पणी टाइप करें

आपका ई-मेल पता सुरक्षित है. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं (*)